आंगनबाड़ी सुपरवाइजर भर्ती 2024: 50000 से ज्यादा पदों पर भर्ती, डायरेक्ट नौकरी व वेतन 80000 रुपए

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram Group Join Now

आंगनबाड़ी सुपरवाइजर भर्ती 2024: आंगनबाड़ी सुपरवाइजर के 50000 से ज्यादा पदों पर भर्ती, डायरेक्ट नौकरी व वेतन 80000 रुपए

आंगनबाड़ी सुपरवाइजर भर्ती 2024

भारत देश में महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए आए दिन नई-नई योजनाएं और काम किए जाते हैं, जिसके तहत महिलाओं को मुख्य धारा में लाकर देश के प्रति उनकी सच्ची निष्ठा और काम को देखते हुए ऊंचे पदों पर महिलाओं को बैठाने का कार्य भारत सरकार कर रही है। ताकि महिलाओं के नेतृत्व में देश आगे बढ़े और तरक्की करें।

ऐसे में महिलाओं के लिए एक और नौकरियों में 33% की हिस्सेदारी देकर भारत सरकार ने यह सिद्ध कर दिया है। इसी की तहत आगे बढ़ते हुए अब आंगनवाड़ी सुपरवाइजर पद के तहत बंपर वैकेंसियां निकाली गयी है। अगर आप भी इस नौकरी के तहत आवेदन करना चाहते हैं, तो आप हमारे इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़े।

आंगनबाड़ी सुपरवाइजर भर्ती 2024 पद की पूरी जानकारी

अगर आप एक महिला है और नौकरी करना चाहती हैं। तो आपके लिए यह बहुत ही बड़ी महत्वपूर्ण जानकारी निकलकर सामने से आ रही है। जिसमें आंगनवाड़ी सुपरवाइजर पद के तहत 50,000 से अधिक पदों पर महिलाओं को तैनात किया जाएगा, जिसको लेकर आंगनवाड़ी विभाग की ओर से जनवरी माह में नोटिफिकेशन जारी होने जा रहा है। इसके संकेत अभी से विभाग की और से दिए जा रहे हैं।

अगर आप भी इस नौकरी के तहत आवेदन करना चाहते हैं। तो आप हमारे द्वारा बताए गए तरीके से अपने आवेदन फार्म को सफलतापूर्वक भर सकते हैं, जिसका उल्लेख हम नीचे करेंगे। इसके साथ ही हम यह भी बताएंगे कि इस भर्ती के लिए किन दस्तावेजों की आवश्यकता होगी।

आंगनवाड़ी सुपरवाइजर पद के लिए पात्रता

आंगनवाड़ी सुपरवाइजर पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को निम्नलिखित पात्रता पूरी करनी होगी। जिसका उल्लेख हम नीचे करने जा रहे है।

  • आंगनवाड़ी सुपरवाइजर पद के लिए सिर्फ महिला ही मुख्य पात्र मानी जाएगी।
  • आंगनवाड़ी सुपरवाइजर पद के लिए आवेदन करने वाली महिलाओं की उम्र 18 वर्ष से लेकर 40 वर्ष के अंतराल के बीच होनी चाहिए।
  • आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास 10वीं कक्षा एवं 12वीं कक्षा या इससे अधिक की शैक्षणिक योग्यता होना अनिवार्य है।
  • उम्मीदवार स्थाई रूप से भारत का ही निवासी होना चाहिए।

आंगनवाड़ी सुपरवाइजर पद के लिए दस्तावेज

आंगनवाड़ी सुपरवाइजर पद के लिए आवेदन करने वाली उम्मीदवारों के पास निम्नलिखित दस्तावेज होना अति आवश्यक है, जिसका उल्लेख हम नीचे करने जा रहे है।

  • शिक्षा से संबंधित प्रमाण पत्र
  • जाति से संबंधित प्रमाण पत्र
  • स्थाई निवास प्रमाण पत्र
  • उम्मीदवार का व्यक्तिगत आधार कार्ड
  • पासपोर्ट साइज फोटो
  • एक कोरे कागज पर किए गए हस्ताक्षर
  • वैलिड ईमेल आईडी
  • रजिस्टर मोबाइल नंबर इत्यादि

आंगनवाड़ी सुपरवाइजर पद के लिए आवेदन प्रक्रिया

आंगनवाड़ी सुपरवाइजर के पद को प्राप्त करने के लिए उम्मीदवार को आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन या ऑफलाइन दोनों तरह से कर सकते हैं। जिसके तहत उन्हें सुपरवाइजर पद के लिए एक व्यक्तिगत फार्म प्राप्त करना होगा, जो विभाग के जरिए या ऑनलाइन के माध्यम से प्राप्त कर सकते हैं। इस फॉर्म को अच्छी तरह से पढ़कर और इसमें मांगी गई सभी जानकारी को भरकर आप विभाग के माध्यम से या ऑनलाइन वेबसाइट के माध्यम से जमा कर सकते हैं।

बहुत ही जल्द नोटिफिकेशन जारी होने के बाद आवेदन प्रक्रिया कैसे करें? इसकी पूरी जानकारी विज्ञापन के ऊपर स्पष्ट रूप से लिखी होगी। आपको विज्ञापन को अच्छी तरह से पढ़कर ही अपनी आवेदन प्रक्रिया को पूरा करना होगा।

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Leave a comment