UP Super TET 2024 Notification: योगी सरकार का नए वर्ष का तोहफा 90,000 प्राथमिक शिक्षक भर्ती फरवरी-मार्च से शुरू होगा

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram Group Join Now

UP SUPERTET Vacancy 2024 Latest News | UP SUPERTET Notification 2024 | यूपी प्राथमिक शिक्षक भर्ती 2024 | UP Primary Teacher Recruitment 2024

UP Super TET 2024 Notification: योगी सरकार का नए वर्ष का तोहफा 90,000 प्राथमिक शिक्षक भर्ती फरवरी-मार्च से शुरू होगा

UP Primary Teacher Recruitment 2024: अगर आप उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक भर्ती (UP SUPERTET) 2024 के भर्ती का इंतजार कर रहे है तो ये खबर आप के लिए ही है। उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक भर्ती 2024 की प्रक्रिया कुल 90000 पदों के लिए जनवरी से शुरू की जाएगी। UP SUPERTET Vacancy 2024 कब कब तक आएगा, आवेदन प्रक्रिया और एग्जाम कब होगा इस सबको लेकर बहुत सारे महत्वपूर्ण अपडेट निकल कर सामने आ रहे है। इस खबर को जाने के बाद इस भर्ती के इच्छुक उम्मीदवार जरूर खुश होंगे। उत्तर प्रदेश में बेसिक विद्यालयों में 5 वर्षों से रिक्त पड़े पदों को भरा जाएगा| जिन उम्मीदवारों ने डीएलएड और बीटीसी का पास आउट कर लिया है यह खबर उनके लिए काफी महत्वपूर्ण है। चलिए जानते है इस भर्ती से जुड़ी सभी बाते।

UP PRATHAMIK SHIKSHAK BHARTI 2024 NOTIFICATION

यूपी प्राथमिक शिक्षक भर्ती के ना आने से अभ्यर्थी काफी परेशान है बरहाल जगह जगह धरना प्रदर्शन, सोशल मीडिया जैसे की ट्विटर पर शिक्षण संस्थान के बड़े अधिकारियों को भर्ती का विज्ञापन जारी करने की मांग कर रहे है। युवा मंच के बैनर तले पत्थर गिरजाघर में नए साल के मौके पर बेरोजगारों के लिए धरना प्रदर्शन किया जा रहा है। इन धरना प्रदर्शनों में जाहिर है की यूपी प्राथमिक शिक्षक भर्ती का आवेदन जल्द शुरू करने के लिए नए आयोग गठन की मांग की जा रही है। नए आयोग में जल्द से जल्द नए अध्यक्ष नियुक्त किए जाए जिससे अटके हुए भर्तियां, परीक्षाएं व विज्ञापनों को जारी किया जा सके। 12 जनवरी को युवा मंच की तरफ से महा सम्मेलन भी आयोजित होगा| जिससे सीधे सरकार से संपर्क स्थापित कर इस भर्ती के लिए सरकार का ध्यान इस तरफ खींचा जाए। जिससे जल्द कोई एक्शन इन लंबित कार्यों पर लिया जाए।

यूपी प्राथमिक शिक्षक भर्ती विज्ञापन को लेकर ताजा जानकारी ( UP PRATHAMIK SHIKSHAK BHARTI 2024 NOTIFICATION )

जिस तरह से पिछले कुछ दिनों से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी भर्तियों को लेकर पूरे एक्शन में दिखाई दे रहे है ऐसे में यूपी प्राथमिक शिक्षक भर्ती के उम्मीदवार को योगी जी से काफी उम्मीद है कि इस भर्ती को भी जल्द ही जारी करेंगे। यूपी के पड़ोसी राज्य बिहार में जिस तरह से शिक्षक भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया उसी प्रकार यूपी में भी शिक्षक भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कराके आवेदन प्रक्रिया शुरू करा दी जाए। यूपी प्राथमिक शिक्षक भर्ती के आने से राज्य के उम्मीदवारों को दूसरे राज्यों के तरफ रुख नहीं करना पड़ेगा। उम्मीदवारों की यही मांग है की लोकसभा चुनाव से पहले इस भर्ती की आवेदन प्रक्रिया को समाप्त कर दिया जाए। झारखंड सरकार ने भी अपनी शिक्षक भर्ती को स्थगित कर दिया ताकि अन्य राज्य यानी की बिहार और यूपी के सीटीईटी पास अभ्यर्थी भी इस शिक्षक भर्ती प्रक्रिया में शामिल हो सके।

UP SUPER TET 2024 NOTIFICATION फरवरी- मार्च में हो सकती है जारी

यूपी नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती की आवेदन प्रक्रिया फरवरी-मार्च 2024 से शुरू हो सकती है| आप सभी की जानकारी के लिए बता देते हैं उत्तर प्रदेश में प्राथमिक शिक्षक भर्ती के विज्ञापन को लेकर अभ्यर्थी काफी लंबे समय से मांग कर रहे हैं जो कि अभ्यर्थियों का इंतजार कभी भी समाप्त होने जा रहा है नए आयोग में सदस्य अध्यक्ष इसी माह जनवरी नियुक्त हो जाएंगे| सूत्रों के मुताबिक इस साल फरवरी-मार्च महीने तक इस भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा। इसके बाद नया आयोग भर्तियो पर कार्य करना शुरू करेगा| नए आयोग से पहली बार प्राथमिक शिक्षक भर्ती का विज्ञापन जारी होगा|

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Leave a comment